Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeNEWSBOKAROबोकारो के पहलवान चंदन यादव ने U-23 राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में रजत...

बोकारो के पहलवान चंदन यादव ने U-23 राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में रजत पदक जीता

बोकारो के पहलवान चंदन यादव ने U-23 राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में रजत पदक जीता

बोकारो के पहलवान, चंदन यादव ने U-23 सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में 74 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में रजत पदक जीतकर इतिहास रच दिया है। यह प्रतियोगिता 16 से 18 अगस्त तक रोहतक, हरियाणा में आयोजित की गई थी।

यात्रा:चंदन ने बताया कि उन्हें इस मुकाम तक पहुंचने में आठ साल लग गए क्योंकि आवश्यक सुविधाओं की कमी थी। उन्होंने सरकार से कुश्ती को बढ़ावा देने और पहलवानों के लिए बेहतर प्रशिक्षण सुविधाएं प्रदान करने की अपील की।

जीत का सफर: प्रतियोगिता में, चंदन ने 74 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में अपने पहले मुकाबले में केरल के पहलवान को हराया। इसके बाद, उन्होंने गुजरात और फिर सेमीफाइनल में हिमाचल प्रदेश के पहलवान को मात दी। फाइनल में उनका सामना सर्विसेज के पहलवान से हुआ, लेकिन वे एकतरफा मुकाबले में हार गए।

स्वागत और सम्मान:पदक जीतने पर चंदन का बोकारो में भव्य स्वागत किया गया। बोकारो रेलवे स्टेशन पर बैंड के साथ उनका स्वागत किया गया और फिर उन्हें बोकारो विधायक आवास ले जाया गया, जहां विधायक ने उन्हें सम्मानित किया।

विधायक से अपील:विजेता पहलवान चंदन ने राज्य सरकार से बोकारो के पहलवानों के लिए बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने का आग्रह किया। उन्होंने जोर देकर कहा कि उनकी सफलता उनकी कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प का प्रमाण है, लेकिन बेहतर सुविधाओं से बोकारो से और भी अधिक प्रतिभाशाली पहलवान उभर सकते हैं।

आगामी योजना:चंदन ने कहा कि वह एक महीने बाद एशियाई ट्रायल में भाग लेंगे। वह एशियाई खेलों के लिए चुने जाने के लिए उत्सुक हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

You cannot copy content of this page