Saturday, July 20, 2024
Google search engine
HomeNEWSविस्थापितों ने निकाला जन आक्रोश रैली किया मुख्यमंत्री का पुतला दहन ।

विस्थापितों ने निकाला जन आक्रोश रैली किया मुख्यमंत्री का पुतला दहन ।

बोकारो :  विस्थापितों द्वारा विस्थापित गांव को पंचायत का दर्जा नहीं मिलने के कारण हटिया मोर के पास जन आक्रोश रैली सह मुख्यमंत्री का पुतला दहन कार्यक्रम किया गया।समर्थन में आए भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ प्रकाश सिंह अपने दर्जनों कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी आए।

डॉ प्रकाश ने कहा कि देश के विकास के लिए विस्थापितों के पूर्वजों ने अपने जमीन का अधिकांश भूभाग सरकार को इस शर्तों पर दे दिया कि जब तक प्लांट में आग का धुआं निकलता रहेगा तब तक उनके वंशजों के पेट की आग बुझाने की चिंता बोकारो स्टील प्लांट की होगी, तृतीय एवं चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी में विस्थापितों को सीधे तौर पर भर्ती करेगी,परंतु आज कुछ भी नहीं हो रहा है।

 वीडियो देखें

बल्कि उनके गांव की जमीन भी सरकार द्वारा हड़पने तैयारी की जा रही है। मुझे पंचायतों का दर्जा ना देकर सरकार की मूलभूत सुविधाओं से वंचित रखा जा रहा है,जैसे कि प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान भारत कार्ड, ऑरेंज राशन कार्ड, विधवा एवं वृद्धा पेंशन,नल जल योजना, यहां तक कि अब जाति,आवासीय एवं आय प्रमाण पत्र भी बनने बंद हो गए वर्तमान सरकार में।

विस्थापितों ने निकाला जन आक्रोश रैली किया मुख्यमंत्री का पुतला दहन ।
विस्थापितों ने निकाला जन आक्रोश रैली किया मुख्यमंत्री का पुतला दहन ।

हेमंत सोरेन ने चुनाव के समय यहां लोगों से वादा किया था कि मुख्यमंत्री बनते ही पहले कैबिनेट में विस्थापित गांव को पंचायत का दर्जा देंगे | साथ ही साथ पंचायतीराज मंत्री आलमगीर आलम अपने बोकारो कांग्रेसी नेताओं के साथ कई बार विस्थापित गांव जाकर पंचायत का स्वप्न दिखाया जो अब तक पूरा नहीं हो पाया।

ऐसे में विस्थापित समाज के वृद्धजनों की स्थिति भीख मांगने वाली हो गई और नौजवानों में महागठबंधन सरकार के प्रति भारी आक्रोश दिखाई दे रहा है, उनका कहना है 
अगर पंचायत का दर्जा महागठबंधन सरकार नहीं दिया तो आने वाले चुनाव में नेताओं को चिन्हित कर लाठी,कुल्हाड़ी, तलवार आदि लेकर विस्थापित युवा गांव से खदेड़ने का काम करेगी।मौके पर भाजपा आदिवासी अध्यक्ष रामलाल सोरेन, नजमूल होदा,फिरोज़ अंसारी, गोपी डे,छोटू तुर्रा आदि थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

You cannot copy content of this page