Friday, October 18, 2024
Google search engine
HomeNEWSरांची: झारखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सघन छापेमारी अभियान में 6 अपराधी...

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सघन छापेमारी अभियान में 6 अपराधी गिरफ्तार, हथियार और नकदी बरामद

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सघन छापेमारी अभियान में 6 अपराधी गिरफ्तार, हथियार और नकदी बरामद

आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए, अपराधियों और असामाजिक तत्वों पर नकेल कसने के उद्देश्य से रांची के बीआईटी मेसरा थाना क्षेत्र में पुलिस द्वारा लगातार छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में 16 अक्टूबर 2024 को रांची के वरीय पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली कि बीआईटी मेसरा ओपी क्षेत्र के चुट्टू गांव स्थित अशरफ अंसारी के मकान में कुछ अपराधी इकट्ठा होकर डकैती की योजना बना रहे हैं। सूचना मिलते ही, पुलिस अधीक्षक नगर के निर्देश पर पुलिस उपाधीक्षक सदर के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया और संदिग्ध स्थल पर छापेमारी की गई।

इस कार्रवाई में 6 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने उनके पास से एक देशी पिस्तौल, तीन जिंदा गोलियां, दो मोटरसाइकिल और ₹10,220 नकद बरामद किए। गिरफ्तार अपराधियों में से एक, वशी अहमद उर्फ अरमान, के पास से पिस्तौल, गोलियां और नकदी बरामद की गई। पूछताछ के दौरान इन अपराधियों ने किसी बड़ी डकैती की योजना की बात स्वीकार की है।

गिरफ्तार अपराधियों में वशी अहमद का आपराधिक इतिहास भी सामने आया है। वह रांची और अन्य क्षेत्रों में कई आपराधिक मामलों में संलिप्त रहा है, जिनमें चैन छिनतई और डकैती की घटनाएं शामिल हैं। बाकी गिरफ्तार व्यक्तियों की भी आपराधिक पृष्ठभूमि की जांच की जा रही है।

बरामदगी का विवरण:

1. एक देशी पिस्तौल 2. तीन 7.65 मिमी की जिंदा गोलियां 3. दो मोटरसाइकिल 4. ₹10,220 नकद

छापामारी दल में शामिल अधिकारी:

पुलिस उपाधीक्षक, सदर, रांची

ओपी प्रभारी संजीव कुमार और अन्य पुलिसकर्मी

इस सफलता को विधानसभा चुनाव की सुरक्षा व्यवस्था के तहत एक अहम कदम माना जा रहा है, जिससे आपराधिक गतिविधियों पर लगाम कसने में मदद मिलेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

You cannot copy content of this page