Monday, September 16, 2024
Google search engine
HomeNEWSBOKAROबोकारो में सीएसआर कार्यों की समीक्षा बैठक में उपायुक्त विजया जाधव ने...

बोकारो में सीएसआर कार्यों की समीक्षा बैठक में उपायुक्त विजया जाधव ने कंपनियों को दिए निर्देश

बोकारो में सीएसआर कार्यों की समीक्षा बैठक में उपायुक्त विजया जाधव ने कंपनियों को दिए निर्देश

बोकारो उपायुक्त विजया जाधव ने शुक्रवार को जिला समाहरणालय में जिला कॉरपोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (सीएसआर) समिति की बैठक की अध्यक्षता की।

बैठक में वित्तीय वर्ष 2021-22, 2022-23 और 2023-24 के तहत जिले में विभिन्न कंपनियों और उद्योगों द्वारा सीएसआर कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा की गई।

उपायुक्त ने उपस्थित कंपनी प्रतिनिधियों को सीएसआर के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि सभी कंपनियां इसे गंभीरता से लें। उन्होंने कंपनियों को निर्देश दिया कि जिला प्रशासन द्वारा उन्हें सौंपे गए दायित्वों को समय पर पूरा किया जाए।

समीक्षा के दौरान, यह पाया गया कि कुछ योजनाओं को कंपनियों द्वारा सफलतापूर्वक पूरा किया गया है, जबकि अन्य योजनाओं की प्रगति धीमी रही। उपायुक्त ने धीमी प्रगति पर असंतोष व्यक्त किया और कंपनियों को कार्यों में गति लाने का निर्देश दिया।

इसके अतिरिक्त, निम्नलिखित निर्देश दिए गए:

* कंपनियां अपने पोषक क्षेत्रों के सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को फोर्टिफाइड मिल्क उपलब्ध कराने वाली “गिफ्ट मिल्क योजना” को शीघ्र लागू करेंगी।
* कंपनियां अपनी पिछले तीन वर्षों की बैलेंस शीट और सीएसआर मद से संबंधित रिपोर्ट जिला सीएसआर कार्यालय को जमा करेंगी।
* कंपनियां प्रत्येक माह अपनी परियोजनाओं की स्थिति रिपोर्ट जिला प्रशासन को जमा करेंगी।
* वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए सीएसआर परियोजनाओं पर चर्चा की गई, जिसमें स्वास्थ्य, पोषण, शिक्षा और खेल क्षेत्रों पर ध्यान दिया गया।

बैठक में उप विकास आयुक्त गिरजा शंकर प्रसाद, जिला नजारत उप समाहर्ता वंदना शेजवलकर, जिला सीएसआर नोडल पदाधिकारी शक्ति कुमार और संबंधित कंपनियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

You cannot copy content of this page