CITY HULCHUL

बोकारो के सेक्टर 9 स्थित वैशाली मोड में कोलकाता का कोणार्क मंदिर के स्वरूप का पंडाल निर्माण किया जा रहा है।

बोकारो : कोलकाता के कोणार्क मंदिर के स्वरूप का बन रहा है पंडाल, पिछले 22 दिनों से बंगाल के हावड़ा जिला से आए कार्यकर्ता कर रहे हैं पंडाल का निर्माण कार्य। बोकारो के सेक्टर 9 स्थित वैशाली मोड में कोलकाता का कोणार्क मंदिर के स्वरूप का पंडाल निर्माण किया जा रहा है। कोलकाता का यह सुप्रसिद्ध मंदिर के आकृति का पंडाल बोकारो के लिए आकर्षण का केंद्र रहेगा।

पंडाल की चौड़ाई 120 फीट और ऊंचाई 75 फिट है। बंगाल के हावड़ा जिले से आए 15 कारीगर रात दिनकर पंडाल निर्माण को अंतिम रूप देने में लगे हुए है। पंडाल का निर्माण कार्य पिछले 22 दिनों से चल रहा है। जहां कारीगर पंडाल को अंतिम रूप देने में लगे हैं। पंडाल निर्माण में लाइटिंग के साथ इसकी लागत लगभग 17 लख रुपए है।

वीडियो देखने के लिए क्लिक करें :

हावड़ा से आए कारीगर शेख दिलावर ने बताया कि कोलकाता का यह मंदिर राधा कृष्ण जी का मंदिर है और इसकी खासियत मंदिर के बाहर लगे राधा कृष्ण की तस्वीर है। उन्होंने बताया कि पंडाल काफी आकर्षक होगा।
पूजा कमेटी के सदस्य बबलू कुमार ने बताया कि पंडाल को आकर्षक ढंग से लाइटिंग के साथ सजाया जाएगा। सुरक्षा को लेकर भी चाक चौबंद व्यवस्था की गई है। ड्रोन से मेला और पंडाल के निगरानी की जाएगी। कई जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। वालंटियर पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर सुरक्षा के कमान भी संभालेंगे।

Exit mobile version