Friday, October 18, 2024
Google search engine
HomeNEWSबीएसएल सुरक्षा परियोजना "कवच" के 9वीं शीर्ष समिति की बैठक

बीएसएल सुरक्षा परियोजना “कवच” के 9वीं शीर्ष समिति की बैठक

 

बीएसएल सुरक्षा परियोजना "कवच" के 9वीं शीर्ष समिति की बैठक
बीएसएल सुरक्षा परियोजना “कवच” के 9वीं शीर्ष समिति की बैठक

बोकारो : बीएसएल सुरक्षा परियोजना “कवच” के लिए 9वीं शीर्ष बैठक 10 अक्टूबर 2023 को निदेशक प्रभारी, आरएसपी, अतिरिक्त प्रभार निदेशक प्रभारी बीएसएल  अतनु भौमिक की अध्यक्षता आयोजित की गई. इस बैठक में श्री भौमिक ऑनलाइन मोड में जुड़े रहे। बीएसएल में “कवच” कार्यक्रम संयंत्र स्तर पर सुरक्षा संस्कृति में सकारात्मक बदलाव के उद्देश्य से लागू की गई  है।

 जे के आनंद, एएसके ईएचएस इंजीनियरिंग एंड कंसल्टेंट प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक और निदेशक भी बैठक में उपस्थित थे। बैठक की शुरुआत सभी उपस्थित अधिकारियों द्वारा सुरक्षा शपथ के साथ हुई।

इस बैठक के दौरान, तीन एआर और वीआर मॉड्यूल (पावर फीडर लाइन सेफ्टी, ईओटी क्रेन और कंस्ट्रक्शन सेफ्टी) के साथ-साथ चार ई-लर्निंग मॉड्यूल (सीमित स्थान, ऊंचाई पर काम, घटना रिपोर्टिंग और जांच प्रणाली, बेसिक रिगिंग) लॉन्च किए गए। ये नवाचार डिजिटल शिक्षण परिदृश्य को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार हैं और कामगारों को इम्मर्सिव अनुभव प्रदान करते हैं। 

एआर और वीआर एक विर्चुअल वातावरण में व्यावहारिक हैंड्स-ऑन प्रशिक्षण प्रदान करने में सक्षम है। यह तकनीक ठेका कर्मियों और विशेष कार्य में लगे लोगों के लिए खास तौर से फायदेमंद है, जिससे सुरक्षा जागरूकता बढ़ती है।

बैठक के दौरान, संबंधित विभाग में रोल मॉडल के तत्व-वार कार्यान्वयन पर विस्तृत चर्चा की गई और सिंटर प्लांट (बीआईपी एलिमेंट), सीआरएम I और II (आईआरआईएस एलिमेंट), एसएमएस II (सीएसएम एलिमेंट) के संबंधित विभागीय सीजीएम ने चर्चा की। , ब्लास्ट फर्नेस (सी एंड सी एलिमेंट), एसएमएस I (एचएचपीसी एलिमेंट), सीआरएम III (यूएसएमएस एलिमेंट), कोक ओवन (आरएसएम एलिमेंट), और एचएसएम (वैज्ञानिक रखरखाव) ने कार्यान्वयन की स्थिति प्रस्तुत की, और पर्याप्त प्रगति देखी गई है।

ऑन लाइन मोड में निदेशक प्रभारी ने अपने उद्बोधन में सभी को सुरक्षा के महत्व पर जोर दिया और सभी को इंसिडेंट फ्री कार्य परिवेश सुनिश्चित करने का आह्वान किया।

शीर्ष बैठक में अधिशासी निदेशक (संकार्य)  बीरेंद्र कुमार तिवारी, अधिशासी निदेशक (परियोजना) श्री सी आर महापात्रा, अधिशासी निदेशक (वित्त एवं लेखा) सुरेश रंगानी, अधिशासी निदेशक(एमएम)  ए श्रीवास्तव, अधिशासी निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन)  राजन प्रसाद सहित सीजीएम (टेक)  लक्ष्मी दास, सीजीएम (सी एंड आईटी) श्री ए बांकिरा, सीजीएम (एस एंड एफएस) श्री बिपिन सरतापे, जीएम प्रभारी (एस एंड एफएस), श्री आनंद रौतेला और विभिन्न विभागों के सीजीएम व वरीय अधिकारी उपस्थित थे ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

You cannot copy content of this page