Tuesday, June 25, 2024
Google search engine
HomeNEWSBOKARO"पर्यावरण-मित्र आश्रम" के समक्ष 'वृक्ष वितरण समारोह' का आयोजन किया गया । 

“पर्यावरण-मित्र आश्रम” के समक्ष ‘वृक्ष वितरण समारोह’ का आयोजन किया गया । 

बोकारो : ‘वंदे प्रकृति मातरम्’ के उद्घोष के साथ आज दिनांक 28 जुलाई 2023 को ‘विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस’ के अवसर पर ‘स्वास्थ्य एवं पर्यावरण संरक्षण संस्थान’ द्वारा बोकारो के सेक्टर 3E स्थित इसके प्रधान कार्यालय “पर्यावरण-मित्र आश्रम” के समक्ष ‘वृक्ष वितरण समारोह’ का आयोजन किया गया ।

 इस अवसर पर संस्थान के महासचिव शशि भूषण ओझा ‘मुकुल’ ने कहा कि प्रकृति से ही हमारा जीवन है और इसके साथ ज्यादती हमारे जीवन पर भरी पड़ेगी इसलिए हम सबों का यह दायित्व है कि प्रकृति की सुरक्षा करें । आज वन की हो रही अंधाधुंध कटाई, पर्वतों की हो रही तुड़ाई, नदियां में गंदी नालियों का प्रवाह, सागर में बढ़ रहा प्रदूषण ने धरती पर पर्यावरणीय असंतुलन पैदा कर दिया है । 

प्राकृतिक आपदाओं तथा असमय मौसम का यह परिवर्तन प्रकृति के साथ हो रहे खिलवाड़ का ही दुष्परिणाम है । आज हम सबों को प्रकृति की रक्षा का संकल्प लेना पड़ेगा नहीं तो सबों का जीवन खतरे में पड़ेगा और आने वाली पीढ़ियों को बहुत संकट से गुजरना होगा । इस अवसर पर नीम, बरगद, पीपल, स्वर्ण चंपा, अगस्त, सीता अशोक, कचनार, मौलश्री आदि के अनेकों वृक्षों का वितरण किया गया ।

इस ‘वृक्ष वितरण समारोह’ में संस्थान के महासचिव शशि भूषण ओझा ‘मुकुल’, अभय कुमार गोलू, मृणाल कांत चौबे, विजय गुप्ता, विष्णु शंकर मिश्र, ललित कुमार प्रसाद, भगवान पांडेय, योगेंद्र सिंह, रोहित सिंह, बबलू पांडेय, आर एल द्विवेदी, ज्ञानचंद जयसवाल, उत्तम गुरुंग, दिलदार ठाकुर, आनंदी बैठा सहित कई पर्यावरण प्रेमी उपस्थित रहे ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

You cannot copy content of this page